भारतीय तीरंदाज कोमालिका बारी ने विश्व युवा तीरंदाजी चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीता


भारतीय तीरंदाज कोमालिका बारी ने विश्व युवा तीरंदाजी चैंपियनशिप के रिकर्व कैडेट वर्ग का स्वर्ण पदक जीता. मैड्रिड में 25 अगस्त को खेले गये इस प्रतियोगिता के फाइनल में बारी ने जापान की सोनोदा वाका को हराकर स्वर्ण पदक हासिल किया.

जमशेदपुर की टाटा तीरंदाजी अकादमी की 17 साल की खिलाड़ी कोमालिका अंडर-18 वर्ग में विश्व चैंपियन बनने वाली भारत की दूसरी तीरंदाज बनीं. उनसे पहले दीपिका कुमारी ने 2009 में यह खिताब जीता था.

विश्व युवा तीरंदाजी चैंपियनशिप में भारत ने अपनी दो स्वर्ण और एक कांस्य पदक के साथ अभियान का समापन किया. भारतीय तीरंदाजों ने इससे पहले 24 अगस्त को मिश्रित जूनियर युगल स्पर्धा में स्वर्ण और 23 अगस्त को जूनियर पुरुष टीम स्पर्धा में कांस्य जीता था.

भारत ने विश्व तीरंदाजी युवा चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीता

भारतीय तीरंदाजी टीम ने 23 अगस्त को विश्व तीरंदाजी युवा चैंपियनशिप में जूनियर कंपाउंड पुरुष टीम का कांस्य पदक जीता. भारतीय टीम में सुखबीर सिंह, संगमप्रीत सिंह बिस्ला और तुषार फड़तारे शामिल थे.

मैड्रिड में खेले गये इस प्रतियोगिता के फाइनल में भारतीय टीम ने कोलंबिया के जगदीप तेजी सिंह मेजिया, गोमेज जुलुगा फेलिप और टोरो वास्क्वेज मैनुअल की टीम को हराया.