वेल्लायन सुब्बैया को ईवाई वर्ल्ड एंटरप्रेन्योर ऑफ द ईयर अवार्ड 2024 से सम्मानित किया गया

भारतीय उद्यमी वेल्लायन सुब्बैया को 6 जून को ईवाई वर्ल्ड एंटरप्रेन्योर ऑफ द ईयर (EY World Entrepreneur Of The Year) अवार्ड 2024 से सम्मानित किया गया. मोनाको के सैले डेस एटोइल्स में आयोजित एक समारोह में उन्हें यह सम्मान दिया गया.

मुख्य बिन्दु

  • वेल्लायन सुब्बैया यह प्रतिष्ठित पुरस्कार जीतने वाले चौथे भारतीय हैं. उनसे पहले इंफोसिस के एनआर नारायण मूर्ति, कोटक फाइनेंस के उदय कोटक और बायोकॉन लिमिटेड की किरण मजूमदार शॉ को यह सम्मान दिया गया था.
  • वेल्लायन सुब्बैया ट्यूब इन्वेस्टमेंट्स ऑफ इंडिया (TII) के कार्यकारी उपाध्यक्ष और गैर-बैंकिंग वित्त कंपनी चोलामंडलम (चोला) इन्वेस्टमेंट एंड फाइनेंस लिमिटेड के अध्यक्ष हैं.
  • वेल्लायन सुब्बैया को उनके परिवर्तनकारी नेतृत्व के लिए सम्मानित किया गया. उन्होंने वैश्विक मंदी के समय में चोलामंडलम (चोल) इन्वेस्टमेंट एंड फाइनेंस लिमिटेड के व्यापार को कई गुना बढ़ने में मदद की.
  • ईवाई ग्लोबल लिमिटेड उन दूरदर्शी नेताओं की उपलब्धियों का जश्न मनाने के लिए वार्षिक वर्ल्ड एंटरप्रेन्योर ऑफ द ईयर कार्यक्रम की मेजबानी करता है जो उद्योगों को बदल रहे हैं, अर्थव्यवस्था को बढ़ा रहे हैं और वैश्विक चुनौतियों का समाधान करने के आह्वान का जवाब दे रहे हैं.